Great Salt Lake Utah USA - ड्रोन ने लिया अनोखा विडियो, दो रंगों में दिखा लेक

 प्रकृति की रहस्यमयी सुंदरता इंसान की समझ से बहुत परे है।  यूटा की ग्रेट साल्ट लेक के ये दृश्य पूरी तरह से इसका उदाहरण देते हैं।  खूबसूरत तस्वीरें झील को दो अलग-अलग रंगों में विभाजित करती

Great salt lake Utah USA


ग्रेट साल्ट लेक की मंत्रमुग्ध करने वाली तस्वीरें अब इंटरनेट पर घूम रही हैं क्योंकि लोग झील को चमकीले नीले और गुलाबी रंगों में विभाजित करने वाली प्रकृति की सुंदरता से चकित हैं।  रेलवे लाइन से अलग की गई तस्वीरें एक खूबसूरत घटना दिखाती हैं।


 यहां हम आपको बताएंगे कि इसके पीछे क्या कारण है।


 जैसा कि कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा साझा किया गया है, ग्रेट साल्ट लेक के विभिन्न रंग पानी में salt density के विभिन्न स्तरों के कारण हैं।  एक ट्विटर पोस्ट के आधार पर, “यह यूटा की ग्रेट साल्ट लेक है।  इस झील के हिस्से समुद्र से 10 गुना ज्यादा खारे हैं।  एक रेल मार्ग द्वारा दो भागों में विभाजित, दोनों ओर salt density के विभिन्न स्तरों ने एक आकर्षक दृश्य प्रस्तुत किया।  उत्तर दिशा पूरी तरह से कटी हुई है।  शैवाल डुनालीला सलीना और जीवाणु प्रजाति हेलोबैक्टीरियम इस अत्यधिक केंद्रित वातावरण में पनपते हैं, जिससे पानी गुलाबी हो जाता है।  जबकि कॉजवे के दक्षिण में, जल रंग में हरे शैवाल जैसे डनलीएला विरिडिस का प्रभुत्व है"।


 यह है यूटा की ग्रेट साल्ट लेक


 इस झील के हिस्से समुद्र से 10 गुना ज्यादा खारे हैं


 रेल मार्ग द्वारा दो भागों में विभाजित, दोनों ओर लवणता के विभिन्न स्तरों ने एक आकर्षक दृश्य 1/3 pic.twitter.com/8MwcUuC9uy उत्पन्न किया


 - साइंस गर्ल (@gunsnrosesgirl3) 22 मार्च, 2022

 एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया आउटलेट के अनुसार, रंग असमानता को अमेरिका में जमीन से मीलों ऊपर के स्तर से देखा जा सकता है।  झील के उत्तरी भाग में दक्षिणी भाग की तुलना में अधिक लवणता है।


 मीडिया आउटलेट इस बारे में विवरण भी साझा करता है कि पर्यावरणीय गिरावट ग्रेट साल्ट लेक को कैसे प्रभावित कर रही है।  पानी के विचलन और क्षेत्र के ऐतिहासिक सूखे के कारण, झील इतिहास में अपने सबसे निचले स्तर पर डूब गई है।


 स्पष्ट रूप से, जलवायु परिवर्तन झील को पहले की तरह प्रभावित कर रहा है।  जिसे एक सुंदर दृश्य के रूप में देखा जा रहा है, वह वास्तव में उस नुकसान का खुलासा कर रहा है जो जलवायु परिवर्तन प्रकृति को कर रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post